डार्टफोर्ड पार्षद पर विरोध-प्रदर्शन के दौरान की गई टिप्पणी के लिए आरोप लगाया गया

0
12
डार्टफोर्ड पार्षद पर विरोध-प्रदर्शन के दौरान की गई टिप्पणी के लिए आरोप लगाया गया

निलंबित लेबर पार्षद रिकी जोन्स पर लंदन में एक विरोध-प्रदर्शन के दौरान की गई टिप्पणियों के बाद हिंसक अराजकता को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है।

ऑनलाइन कुछ वीडियो सामने आए हैं, जिनमें 57 वर्षीय श्री जोन्स वाल्थमस्टो में भीड़ से कह रहे हैं कि अति दक्षिणपंथी प्रदर्शनकारियों का गला काट दिया जाना चाहिए।

क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने बताया कि डार्टफोर्ड पार्षद को मेट्रोपोलिटन पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया था और शुक्रवार को उन पर आरोप तय किए गए।

श्री जोन्स शुक्रवार दोपहर वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होंगे।

सीपीएस लंदन नॉर्थ के मुख्य क्राउन अभियोक्ता जसवंत नरवाल ने कहा: “क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस ने मेट्रोपॉलिटन पुलिस को 57 वर्षीय रिकी जोन्स पर हिंसक अशांति को बढ़ावा देने के आरोप में आरोप लगाने के लिए अधिकृत किया है।

“जोन्स को 7 अगस्त को वाल्थमस्टो में एक भीड़ को संबोधित करते हुए फिल्माया गया था, जिसके दौरान वह दूसरों को दूर-दराज़ के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसक कार्रवाई करने के लिए प्रोत्साहित करने वाली टिप्पणी और इशारा करते हुए दिखाई दिए।

“उसे 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर आरोप लगा दिए गए, तथा अब उसे 9 अगस्त की दोपहर वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया जाएगा।”

“हम सभी संबंधित पक्षों को याद दिलाना चाहते हैं कि आपराधिक कार्यवाही जारी है और उसे निष्पक्ष सुनवाई का अधिकार है।”

“यह अत्यंत महत्वपूर्ण है कि ऐसी कोई रिपोर्टिंग, टिप्पणी या ऑनलाइन जानकारी साझा नहीं की जानी चाहिए, जिससे किसी भी तरह से इन कार्यवाहियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता हो।”

श्री जोन्स 2019 से डार्टफोर्ड, केंट में पार्षद हैं। उन्हें लेबर पार्टी ने निलंबित कर दिया है।